Saturday, July 15, 2017

RAPE पर बयान देकर कैसे मुश्किल में फंसी बीजेपी सांसद RUPA GANGULY


एक ज़माने तक टीवी सीरियल्स की चर्चित चेहरा रहीं और अब पश्चिम बंगाल से बीजेपी की सांसद रूपा गांगुली Rape पर दिए अपने ही बयान को लेकर मुश्किल में पड़ गई हैं. बताया जाता है कि  एक महिला की शिकायत पर उनके ख़िलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.
बंगाल  के कई इलाकों में काफी दिनों से चल रही हिंसा पर बीजेपी सांसद रूपा  गांगुली ने
विवादास्पद टिप्पणी करते हुए कहा था कि टीएमसी और कांग्रेस के नेता अपनी पत्नी और बेटियों को 15 दिन के लिए बंगाल भेजकर देखें कि वो रेप से बच जाती हैं क्या?  रूपा गांगुली ने कहा था कि अगर वो बंगाल में 15 दिन रहकर रेप से बच जाती हैं, तो वे अपना बयान वापस ले लेंगी.
एक महिला की शिकायत पर नार्थ 24 परगना ज़िले के निमता पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 505 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.लेकिन बीजेपी नेता  रूपा गांगुली  राजनीतिक हलकों में अपनी तीखी आलोचना के बावजूद अपने रुख पर कायम हैं. गांगुली ने कहा है कि  ‘असल में 15 दिन भी ज्यादा हैं, उससे कम वक्त में ही बंगाल जाने वाली महिलाएं बलात्कार की शिकार हो जाएंगी.
बीजेपी ने रूपा गांगुली को ममता बनर्जी के तेवर से राजनीतिक मुकाबले के लिए मैदान में उतारा है. रूपा गांगुली के बयान के बाद बीजेपी नेता उनका बचाव करते नजर आए. बीजेपी  ने कहा है कि लोगों को महिला सांसद की भावनाओं को समझना चाहिए. राज्य में महिलाओं की स्थिति बेहद खराब है.’ इस मसले पर पश्चिम बंगाल की राजनीति गर्मा गई है और अब गांगुली विरोधी दलों के निशाने पर आ गई हैं. टीएमसी नेता और मंत्री शिवन देव चटर्जी ने रूपा गांगुली से पूछा कि बंगाल में रहते हुए उनका कितनी बार रेप हुआ?  उन्होंने कहा कि अपनी मातृभमि के बारे में गांगुली ऐसा कैसे बोल सकती है. टीवी सीरियल महाभारत में ‘द्रौपदी’ के किरदार से मशहूर हुईं रूपा गांगुली बीजेपी की राज्यसभा सांसद हैं.  इससे पहले संसद के पिछले सत्र में वे राज्यसभा में चाइल्ड ट्रैफिकिंग के एक मसले पर बढकर वेल तक पहुंच गईं थीं.


No comments:

Post a Comment

Search