Monday, July 10, 2017

#LIPSTICKREBELLION: SOCIAL MEDIA पर क्यों दिखा रही हैं MIDDLE FINGER?

अपने बोल्ड सीन्स और डॉयलॉग्स के चलते विवादों में फंसी फिल्म ‘ लिपिस्टक अंडर माई बुर्का’ की रिलीज़ का रास्ता साफ़ हो चुका है. पिछले दिनों सेंसर बोर्ड को इस फिल्म की रिलीज़ को हरी झंडी दिखानी पड़ी जिसके बाद रिलीज़ हुए फिल्म के ट्रेलर को जबरदस्त पसंद किया गया. इस बात से फिल्म से जुड़े लोग
काफी खुश हैं. उन्होंने फिल्म प्रमोशन करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है. फिल्म की स्टारकास्ट में शामिल कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक सहित डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव और फिल्म की डिस्ट्रीब्यूटर बनीं एकता कपूर ने एक ट्विटर पर कैंपेन #LipstickRebellion चलाया है जिसमें वह मिडिल फिंगर दिखाते हुए लिपस्टिक पकड़े नजर आ रही हैं.
इस कैंपेन को कई सेलेब्स और आम लड़कियों ने हाथों हाथ लिया है और वह भी फिल्म के सपोर्ट में अपनी ऐसी फोटो ट्विटर पर शेयर कर रही हैं. अब तक दिव्यंका त्रिपाठी, टिस्का चोपड़ा, उर्वशी ढोलकिया, अनीता हंसनंदानी और कई सेलेब्स इस कैंपेन का हिस्सा बन चुकी हैं और नए लोगों को जोड़ने के लिए अपने दोस्तों-करीबियों को नॉमिनेट कर रही हैं. इसके साथ ही कई आम महिलाएं भी इस ट्रेंड को फॉलो करते हुए अपनी सेल्फी पोस्ट कर रही हैं.
इस फिल्म में चार अलग-अलग उम्र की महिलाओं की कहानी को बताया गया है, जो बंदिशों को तोड़कर अपनी मर्जी से जिंदगी जीना चाहती हैं. फिल्म में कई बोल्ड सीन्स और गालियां हैं जिसपर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई थी. सेंसर बोर्ड का कहना था कि फिल्म में महिलाओं की  रियल लाइफ से ज्यादा उनकी फैंटेसी के बारे में दिखाया गया है जिसके कारण इसके रिलीज पर पाबंदी लगाई गई थी. लेकिन कुछ कट्स और लगातार विरोध झेलने के बाद रिलीज़ की इजाजत दे दी थी. अब ये फिल्म 21 जुलाई को रिलीज़ होगी. फिल्म अब तक सात अंतरराष्ट्रीय अवार्डस जीत चुकी है.
फिल्म भोपाल में शूट की गई है. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में फिल्म की डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव ने बताया कि उन्होंने फिल्म को भोपाल में ही क्यों शूट किया? अलंकृता कहती हैं, मुझे ये शहर पसंद है. मैंने काफी वक्त यहां बिताया है, साथ ही फिल्म के लिए मैं ऐसे किसी शहर की तलाश में थी जहां मैं नया और पुराना शहर और उसका डिफ़रेंस अच्छे से दिखा पाऊं. साथ ही मेरे दो कैरेक्टर हिंदू और दो मुस्लिम हैं और भोपाल में भी दोनों समुदाय के लोग रहते हैं इसलिए मुझे भोपाल परफेक्ट लगा.

No comments:

Post a Comment

Search