Sunday, July 2, 2017

कैसे INDIAN बेटियों ने लिया क्रिकेट में PAKISTAN से हार का बदला ?

WOMEN WORLD CUP में INDIAN WOMEN CRICKET टीम ने पाकिस्तान को 95 रनों से हरा दिया. इंडियन वूमेन क्रिकेट टीम की यह धमाकेदार और शानदार जीत मानी जा रही है. भारत ने 169 रन बनाए थे. पाकिस्तान ने 74 रन बनाए. हालांकि किसी भी महिला खिलाड़ी ने बड़ा स्कोर नहीं खड़ा किया लेकिन एकता बिष्ट ने
18 रन देकर पांच विकेट लेकर इस जीत में बड़ा योगदान किया. भारतीय बेटियों की इस जीत ने हाल में ही चैंपियंस ट्रॉफी में पुरुष क्रिकेट टीम की पाकिस्तान से हार को भूला दिया है.
इस मैच में सबकी नजर सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना पर थी, पर आज वो वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाई जैसा कि उनसे उम्मीद की जा रही थी. वे महज दो रन बनाकर आउट हो गईं. कैप्टन मिताली राज ने भी निराश किया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था. पूरे 50 ओवर में इंडियन टीम ने पूरे 9 विकेट खोकर 169 रन ही बनाए लेकिन पाकिस्तान की टीम महज 74 रन पर ही सिमट कर रह गई. हालांकि पाकिस्तान ने अच्छी गेंदबाजी की.
पाकिस्तान के साथ इंडियन टीम पहले भी 9 बार वनडे खेल चुकी है और हर बार जीत हासिल की. दोनों टीमें आखिरी बार पिछले साल हुए T-20 विश्व कप में साथ खेली थी लेकिन इंडियन टीम हार गई थी. WOMEN WORLD CUP में इंडियन टीम अपने परफॉर्मेंस के कारण 4 अंकों के साथ चौथे नंबर है. पर जबकि पाकिस्तान की टीम 8वें पर है. इंडियन टीम ने शुरुआत में इंग्लैंड को 35 रनों से हराया और इसके बाद वेस्टइंडीट की टीम को सात विकेट से परास्त किया. इस टीम की परफॉर्मेंस को देखते हुए उसे जीत का दावेदार माना जा रहा था.  


No comments:

Post a Comment

Search