Thursday, July 6, 2017

CBFC ने INTERCOURSE के CONTEXT को ग़लत समझा-SHAH RUKH

आमतौर पर पारिवारिक फिल्में करने वाल शाहरुख को इन दिनों एक शब्द Intercourse ने परेशान कर रखा है. CBFC ने इस शब्द पर कड़ी आपत्ति जताई है. Shah Rukh Khan की नई फिल्म ‘Jab Hary Met Sejal’  के Intercourse  एक ट्रेलर में Anushka Sharma ने इंटरकोर्स शब्द का इस्तेमाल किया है. इस पूरे मामले पर शाहरुख खान से Womenia संवाददाता Runa Ashish से कहा कि Central Board  of Film Certification (CBFC) ने इस शब्द का context ठीक से नहीं समझा. हम Film
Makers है, यदि  कुछ बातों से आपत्ति है तो हम बात को दूसरे तरीके से कह सकते हैं. पेश है बातचीत के अंश…
सवाल-CBFC को इंटरकोर्स शब्द पर आपत्ति क्यों हुई?
शाहरुख-मुझे लगता है कि बोर्ड ने इस शब्द के context को नहीं समझा. मुझे विश्वास है जब सेंसर बोर्ड हमारी Film देखेगा तो उसे कुछ शब्द अलग से नहीं लगेंगे बल्कि लगेगा कि फिल्म का ही एक हिस्सा है अब वो एक ट्रेलर में आ गए हैं तो शायद इसलिए उभर कर सामने आ गए हैं. जब मैंने इसे शूट किया था तो हमें अजीब नहीं लगा था. वैसे ये पहली बार नहीं है जब सेंसर को आपत्ति हुई हो हमारे फिल्म के किसी शब्द से. पहले भी हमने हटाए ही हैं ऐसी चीज़ें.

सवाल-इस शब्द पर लोगों ने जमकर वोटिंग की, क्या आप खुश हैं?

जवाब-हंसते हुए-जिस तरह लोगों ने शब्द पर वोटिंग की है वैसे ही लोग फिल्म देखने आए तो और मजा आएगा.

सवाल–  फिर से अपनी Romantice Image लोगों के सामने ला रहे है. आपका रोल पंजाबी मुंडा हरिंदर यानी हैरी का है. दिल्ली से इसकी कोई समानता?

शाहरुख-हर Delhi वाले में पंजाबियत छुपी होती है. मुझ में भी उतनी ही पंजाबियत है. हम लोग बचपन में दिल्ली के राजेंद्र नगर में रहते थे. वहां कई लोग विभाजन के बाद भी आए थे. हमारे पास में एक माथुर, अरोड़ा और चोपड़ा साहब रहते थे. दिल्ली में बहुत सारे सिंधी लोग भी साथ में रहते थे तो मुझे उनका कल्चर बहुत कुछ मालूम है कि पंजाबी लोग कैसे होते हैं. इसमें हमने ऐसी पंजाबी का इस्तेमाल किया है जो पाकिस्तान में रहने वाले पंजाबी बोलते हैं.
सवाल-इस फिल्म को करते समय दिलवाले दुल्हनिया की याद नहीं आई आपको?
शाहरुख- कोई पागल ही होगा जो ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ को कॉपी करे. वो भी मेरे ही साथ वापस बनाए तो बड़ी गड़बड़ वाली बात होगी. ये फिल्म Relationship पर बनी है. जिसे देख कर किसी भी लड़के और लड़की को इस फिल्म से प्यार हो सकता है.

क्या आप हिंदी के अलावा और भी कुछ भाषा में काम करने वाले हैं?

शाहरुख- हां मेरी इच्छा तो है कि गुजराती या बंगाली फिल्म बना लूं इन भाषा में इसलिए करना चाहता हूं क्योंकि यहां आना जाना लगा रहता है. लेकिन मुझे एक अच्छी प्रोडक्शन टीम चाहिए है. वैसे मेरे लिए मराठी बनाना आसान होगा क्योंकि मैं यहीं रहता हूं.

सवाल-सुना है आप महाभारत पर भी फिल्म बनाने के बारे में सोच रहे हैं?

शाहरुख-नहीं अभी तो नहीं लेकिन हां मैं जब हैरी मेट सेजल फिल्म कर रहा था शाम को जल्दी फ्री हो जाता था तो मैंने महाभारत ज़रूर पढ़ना शुरु कर दिया. बड़े अर्से बाद पढ़ रहा हूं इसमें कई कहानियां और किरदार और भी हैं जो मैंने अभी पढ़े हैं. इस पर फिल्म तो नहीं लेकिन कभी हुआ तो एनिमेशन ज़रूर किया जा सकता है. वैसे अभी तक मुझे करण का किरदार बहुत पसंद है.

No comments:

Post a Comment

Search