Saturday, July 15, 2017

क्या बेटी मां से कर सकती है BEDROOM की बातें?

क्या हमारे घरों में Sex पर खुलकर बात होती है? वह भी मां-बेटी के बीच या बाप-बेटे के बीच? क्या हम ऐसी बातचीत को सामान्य रुप से ले सकते हैं? ब्लश चैनल एक नया वीडियो ले आया है जिसमें हनीमून से लौटी बेटी अपनी मां के साथ अपने Bedroom की बातें शेयर कर रही है.
आठ मिनट की इस फ़िल्म को किचन टेबल के आसपास फ़िल्माया गया है “khane Me Kya Hai” नाम की इस वीडियो में किचन रेसिपी पर चर्चा करते हुए एक बेटी अपनी मां के साथ, हनीमून के एक्सपीरियंस
पर बात कर रही है, लेकिन नए अंदाज़ में. कुकर की सीटी बज रही है और मां-बेटी की बातचीत चल रही है. बेटी पक रहे खाने के जरिए मां को अपनी प्राइवटे बातें बता रही है और मां उसे बताती है कि उसने कभी ऑर्गेज्म हासिल नहीं किया.
 इस वीडियो में भी महिलाओं के Sexual Desire पर फोकस किया गया है, ऑडियो पोर्नोग्राफी भी है, लेकिन फिल्म ‘Intercourse’ या सेक्स और इससे जुड़े शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया गया है. साथ ही इस बात पर भी फोकस है कि सेक्स डिजायर सिर्फ़ मर्दों की Monopoly नहीं हैं, महिलाओं के भी अपने पार्टनर के सामने डिज़ायर ज़ाहिर करने में कुछ ग़लत नहीं है. अभी तक तो हमारी सोसायटी में ऐसा करने वाली महिला को “ गंदी या बेशर्म औरत” करार दिया जाता. वीडियो की बातचीत में बेटी मां को समझाती है कि कैसे अपनी पसंद पर खुलकर बात करनी चाहिए.


No comments:

Post a Comment

Search